Home News दुबई की पुलिस कारों का इतिहास हिंदी में | Dubai Police cars History in hindi 2022

दुबई की पुलिस कारों का इतिहास हिंदी में | Dubai Police cars History in hindi 2022

by ritika
0 comment
dubai police cars in hindi 2022 everything you need to know,full information in hindi

दुबई की पुलिस कारों का इतिहास हिंदी में | Dubai Police cars History in hindi 2022 -Everything you need to know,full information

यह सब अप्रैल 2013 में लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर के साथ शुरू हुआ। यह स्पष्ट विकल्प था यदि आप उस समय अधिकतम वाह कारक “मुख्यधारा” सुपरकार के लिए बाजार में थे, तो यह स्वाभाविक था।

इसके बाद, अधिकारियों ने घोषणा की कि वे एक फेरारी भी जोड़ेंगे और यह तब तक लंबा नहीं था जब तक हमें यह देखने को नहीं मिला कि वे एवेंटाडोर की तुलना में कुछ अधिक व्यावहारिक थे, चार-सीट के लिए जा रहे थे, और जैसे कि चार-पहिया चालित , फेरारी एफएफ। चीजों को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए, यह घोषणा की गई थी कि एफएफ को केवल महिलाओं द्वारा ही नियंत्रित किया जाएगा।

दुबई पुलिस की वर्दी में एक एवेंटाडोर और एक एफएफ ड्रेस अप को देखने के बाद, खबर है कि उन्हें मर्सिडीज-बेंज एसएलएस एएमजी और एक बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी भी मिल रही है, किसी को भी झटका नहीं लगा। जिन लोगों ने इसकी सूचना दी उनमें से अधिकांश ने यह उल्लेख करने की जहमत नहीं उठाई कि यह W12 मॉडल था, V8 नहीं। यह स्पार्टा दुबई है, इसलिए यह सब समझ में आया।

फिर भी, इस बिंदु पर यह स्पष्ट हो गया था कि एक सेना इकट्ठी की जा रही थी। चूंकि सैनिक पहले से ही वहां थे, इसलिए उन्हें एक कमांडर की जरूरत थी, एक कार जिसकी कीमत उपरोक्त चार से अधिक होगी।

ये भी पढ़े – 15 पाम जुमेराह द्वीप दुबई तथ्य हिंदी में | Palm Jumeirah Island Dubai History,Construction and amazing fun facts in hindi 2022

Dubai law history (1833-2022) : दुबई के कानून और व्यवस्था , जिन्हे आपका जाना जरुरी है

चुनाव बल्कि अप्रत्याशित था, दुबई पुलिस ने एस्टन मार्टिन वन-77 की सत्तर इकाइयों में से एक का स्वागत किया। इसे इसके रचनाकारों ने कला के एक रूप के रूप में वर्णित किया था, इसलिए हमें लगता है कि इसे लाइट बार के साथ फिट करना एक रूपक था।

इसके बाद आने वाली शेवरले केमेरो एसएस उन सभी बड़े नामों के बाद आने वाले एक मजाक की तरह लग सकती है, लेकिन यह अभी भी ग्रह पृथ्वी पर अधिकांश पुलिस कारों की तुलना में ठंडा है।

बस जब हम यह सोचने लगे थे कि केमेरो को एस्टन के लिए एक निजी सहायक के रूप में काम पर रखा गया था, हम इस खबर से प्रभावित हुए कि दुबई पुलिस इसका नाम बुगाटी वेरॉन पर रखेगी। दुबई के पुलिस प्रमुख धाही खलफान तमीम ने पुलिस की पोशाक में एक वेरॉन की बगल की छवि को ट्वीट करते हुए, कुछ जल्दबाजी में काम किया, जो एक प्रतिपादन निकला। हालांकि यह सिर्फ एक छवि हेरफेर था, उपरोक्त घोषणा ने हमें आश्वासन दिया कि वे वास्तव में बुगाटी प्राप्त करेंगे।

हम यह भी नहीं जानते कि दुबई पुलिस अभी तक सुपरकार बेड़े से संतुष्ट है या नहीं। कौन जानता है, शायद उनके कार्यालयों में किसी को कोएनिगसेग्स के लिए जुनून है …

Labhorgini

सुपरकार्स को Au Quoz औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक कंपनी द्वारा दुबई पुलिस की पोशाक पहनाई गई थी। सिक्सटी सेवन ऑटो सर्विसेज को सुपरकारों को लपेटने का काम मिला। पन्नी अमेरिका से आती है और जबकि अधिकांश कारों को केवल हरे रंग की बिट्स की आवश्यकता होती है, एस्टन मार्टिन वन -77 वास्तव में विशेष था। कार चांदी के कपड़े पहने कारखाने से निकल गई, इसलिए उन्हें सामान्य प्रक्रिया पर जाने से पहले इसे सफेद करने की जरूरत थी।
यह सवाल हर किसी की जुबान पर बैठा है, “क्यों?” केवल एक से अधिक उत्तर हैं।

सबसे पहले तो यह सवाल गलत है। सही रूप है “क्यों नहीं?”। चूंकि उन्होंने खुद को “द सिटी ऑफ वन थाउजेंड एंड वन अरेबियन लाइट्स” के रूप में वर्णित किया है, इसलिए क्यों न कुछ लाल और नीली बत्ती वाली बार… को दुनिया की कुछ सबसे आकर्षक कारों से जोड़ा जाए। यह बुर्ज कालिफा या पाम जुमेराह की तरह ही वित्तीय ताकत का प्रदर्शन होगा।

वास्तव में, अधिकारियों ने खुद बताया कि इन सुपरकारों का इस्तेमाल गर्म गतिविधियों के लिए नहीं किया जाएगा, बल्कि शहर के आसपास के पर्यटन क्षेत्रों में गश्त के लिए किया जाएगा। उपरोक्त बुर्ज कालिफ़ा, दुबई मॉल, जुमेराह बीच रेजिडेंस, साथ ही बुर्ज अल अरब के साथ, वे सभी इन हाइपरमशीन के आकर्षण का आनंद ले रहे हैं।
जब दुबई में पेट्रोल खत्म हो जाएगा, तो उसके सभी अंडे टूरिस्ट बास्केट में होंगे और यह बेड़ा एक और आकर्षण है, एक मोबाइल। इन दिनों, रेगिस्तान में मृगतृष्णा बनाने के लिए आपको केवल रेत से अधिक की आवश्यकता है। हालांकि, ऐसा लगता है कि सुपरकार्स पर्यटकों पर मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रभाव डाल रही हैं, जैसा कि आप नीचे दिए गए वीडियो में देख सकते हैं।

दुबई पुलिस के बेड़े में ऐसे वाहनों को शामिल करना भी एक बड़ी योजना का हिस्सा है। दुबई ने खुद को वर्ल्ड एक्सपो 2020 की मेजबानी करने का लक्ष्य रखा है और नए खिलौने एक मूल्यवान संपत्ति हैं। अधिकारियों ने उन्हें कुछ समय के लिए सड़कों से हटा भी दिया है, उन्हें मॉल में प्रदर्शित किया है जहां हर कोई उन्हें देख सकता है।

अगर हम पीआर आभा को हटा दें और इन सुपरकारों को कानून प्रवर्तन के शुद्ध उपकरणों के रूप में देखें, तो यह कहना मुश्किल है कि क्या वे अभी भी समझ में आते हैं।

दुबई में गति एक प्रमुख मुद्दा है, अधिकारियों ने हाल ही में घोषणा की है कि 125 मील प्रति घंटे (200 किमी / घंटा) से अधिक के ड्राइवर आपराधिक आरोपों का सामना करते हैं। हालांकि, दुबई में सख्त कानून प्रवर्तन का मतलब यह भी है कि बहुत सारे ड्राइवर नहीं हैं जो कभी भी पुलिस से दूर भागने पर विचार करेंगे।

पीछा करें या न करें, ऐसी मशीन के लाल चमड़े के इंटीरियर के अंदर पुलिस उपकरण देखना बेहद दिलचस्प है। इनमें से अधिकांश वाहन वैसे भी गिरफ्तार व्यक्तियों को समायोजित नहीं कर सकते हैं, इसलिए उनके केबिन निश्चित रूप से शीर्ष आकार में रहेंगे।

जबकि नकारात्मक प्रतिक्रियाएं भी हुई हैं, समृद्धि की ओर इशारा करते हुए, दुबई पुलिस ने निश्चित रूप से अपने बहु-मिलियन अधिग्रहणों की बदौलत अंतरराष्ट्रीय लोकप्रियता हासिल की।

दुबई पुलिस सुपरकार बेड़े के भविष्य के लिए, हम वास्तव में यह नहीं बता सकते कि यह उज्ज्वल है या नहीं

आर नहीं। आप देखिए, दुबई का एक स्याह पक्ष भी है, जिसमें फलती-फूलती परियोजनाएं शामिल हैं, जिनके उत्साही लोग वैश्विक मंदी और/या मांग की कमी से पूरी तरह से कट गए थे। इनमें से कुछ भयावह-बड़े निवेश अब सुनसान हैं, जिन्हें अनिश्चित काल के लिए रोक दिया गया है।

ज़रूर, आप हमेशा कारों को बेच सकते हैं, इसलिए यहां कहानी अलग है, लेकिन इसका मतलब अभी भी बेड़े को अलग करना होगा।

जब तक हम इन अरेबियन नाइट्स के भविष्य के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त नहीं कर लेते, तब तक यहां दो क्लिप हैं जो उन्हें एक्शन में दिखाती हैं। ध्यान दें कि कैसे ड्राइवरों में से एक जुर्माना दिए जाने के बाद केमेरो की प्रशंसा करने के लिए आता है …

You may also like

Leave a Comment

DUBAI HINDI NEWS

दुबई हिंदी ( Dubai Hindi News ) न्यूज़प्लेटफार्म दुबई की सबसे पहली हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है और जो की आपको सबसे पहले दुबई की हिंदी (Dubai hindi ) न्यूज़ आप तक पहुंचाने मे NO. 1 है।

Newsletter

@2022 – All Right Reserved. Designed and Developed by DHN MEDIA (Dubai Hindi News)

DUBAI HINDI
UAE #1st Hindi News Website