Home News Covid 19 UAE : फेसमास्क ना पहन ने पर UAE ने लगाया 3000 dhiram का जुरमाना ?

Covid 19 UAE : फेसमास्क ना पहन ने पर UAE ने लगाया 3000 dhiram का जुरमाना ?

by ritika
0 comment
300 dhs fine for not wearing mask

Dubai Covid-19 hindi news : मास्क ना पहन ने पर दुबई ने लगाया 3000 dhiram का जुरमाना ? कितना होता है रूपीस मे जानिए ? | 3000 dhs fine for not wearing mask in uae from 15 june

(UAE) यूएई के अधिकारियों ने घोषणा की है कि देश में COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए बंद और घर के अंदर फेसमास्क पहनना अनिवार्य है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा कि फेसमास्क उल्लंघन करने वालों पर Dhs3,000 का जुर्माना लगाया जाएगा।

हेल्थ विशेषज्ञों ने कहा, “हम यह याद रखना चाहेंगे कि बंद जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य है, क्योंकि ऐसा करने में लापरवाही उल्लंघन है और अपराधी को लोक अभियोजन निर्णय संख्या के अनुसार Dhs3,000 तक के जुर्माने से दंडित किया जाएगा (according to Public Prosecution Decision No. (38) for the year 2020)

Dhs 3,000 fine for not wearing facemasks in UAE
  • यह फेसमास्क मैंडेट बुधवार, 15 जून, 2022 से सभी समूहों पर लागू होगा।
  • शैक्षिक क्षेत्र और छात्रों को परीक्षा अवधि से जुड़े होने के कारण सोमवार, 20 जून, 2022 से फेसमास्क पहनना होगा।
  • सक्षम टीमों द्वारा आने वाले समय में इस पर भी सख्ती की जाएगी।
  • अधिकारियों ने कहा, “हमने पिछली अवधि में भी देश में COVID-19 के मामलों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि देखी है, क्योंकि देश में मामलों में एक सप्ताह से भी कम समय में 100% से अधिक की वृद्धि हुई है, और इसकी दर में वृद्धि हुई है। अस्पताल में भर्ती होने का भी उल्लेख किया गया था। ”

अन्य पढ़े – दुबई का ये 5 star Hotel लेगा अब से crypto Payment ?

हालांकि, हाल की अवधि में, विशेषज्ञों ने कुछ व्यवहारों की निगरानी की है जो समाज के लिए खतरा बन गए हैं, सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए और एहतियाती और निवारक उपायों के आवेदन में शिथिलता का संकेत है, जो सभी पक्षों द्वारा काम कर रहे वसूली प्रयासों को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है। .

अध्ययनों ने साबित किया है कि COVID-19 के संक्रमण के जोखिम से स्वास्थ्य और सुरक्षा बनाए रखने के लिए मास्क पहनना सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है।

मास्क की प्रभावशीलता बीमारी के प्रसार की गति और ताकत को कम करने में निहित है, खासकर बंद और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर।

यूएई के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि एहतियाती उपायों का पालन करने में लापरवाही और लापरवाह व्यवहार के कारण यूएई में सीओवीआईडी ​​​​-19 के मामले बढ़े हैं।

अधिकारियों ने कहा कि जनता को दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए:

  • बंद जगहों पर फेसमास्क पहनें
  • भीड़भाड़ से बचें
  • यात्रा के दौरान बरतें सावधानी

सुनिश्चित करें कि गंतव्य देश में आपको जिन एसओपी की आवश्यकता है, उनका पालन करें

  • यूएई विदेश मंत्रालय के माध्यम से यात्रा गंतव्य की जाँच करें
  • समय-समय पर जांच की उपेक्षा न करें।

विशेषज्ञों ने कहा कि कोविड -19 अभी भी मौजूद है, और हमारी रक्षा की पहली पंक्ति अभी भी जीवन और राष्ट्रीय लाभ की रक्षा करने के उद्देश्य से और आपको और आपके प्रियजनों को इसके प्रसार से बचाने के उद्देश्य से और हमारी रक्षा के उद्देश्य से इसका जवाब दे रही है। आज कर्तव्य है कि राज्य ने जो महान और शक्तिशाली प्रयास किए हैं, उन्हें संरक्षित करना है, जो व्यर्थ नहीं जाना चाहिए।

दुबई हिंदी ( Dubai Hindi News ) न्यूज़प्लेटफार्म दुबई की सबसे पहली हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है और जो की आपको सबसे पहले दुबई की हिंदी (Dubai hindi ) न्यूज़ आप तक पहुंचने मे है। दुबई हिंदी न्यूज़ मे हम आपको दुबई की हिंदी न्यूज़ टुडे ( Dubai hindi news today ) ,दुबई में करने के लिए चीजें (Things to do in dubai hindi ) ,समाचार,जॉब्स ( Jobs) ,वेअथेर रिपोर्ट (Weather report ) ,फ्लाइट इनफार्मेशन (Flight information ) और दुबई से सम्भंदित कोई बी खबर आप तक पहुँचाना हमारा लक्ष्य है। हमारे साथ देने के लिए धन्यवाद।

You may also like

DUBAI HINDI
UAE #1st Hindi News Website